Mens Planet News

किरन बेदी के दामाद को पुलिस उनके आवास से अपनी ही बेटी को अगवा करने के जुर्म में गिरफ्तार कर आधी रात को छोड़ा

banner

आज शाम लगभाग 7 बजे, किरन बेदी के एकलौते दामाद को उनके पुणे आवास से पुणे की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. माना जा रहा है कि पुलिस पिता को अपनी बेटी मेहर के अगवा करने की जुर्म में गिरफ्तार किया है.

ग्यात हो कुछ दिन पहले ही, किरन बेदी की नातिन मेहर ने एक विडियो सोशल मीडिया पर डाला था. विडियो में मेहर ने कहा था कि वो अपने पिता के साथ खुश हैं और पिता के साथ ही रहना चाहती है.

ग्यात हो कि, किरन बेदी ने नातिन के किडनैपपिंग की केस दर्ज करवाई थी, जिसके बाद हीं नातिन मेहर का विडियो आया था.

सूत्रो की माने तो इसी सिलसिले मे पुणे पुलिस ने मेहर के पिता रूज्बेह को अपनी ही बेटी मेहर के अगवा करने के जुर्म में गिरफ्तार किया है. रूज्बेह की बहन जेंन भारूचा ने ट्वीट कर अपने भाई के गिरफ्तारी को बताया.

जेंन ने ट्वीट कर बताया कि पुणे पुलिस का यह कार्य उसके भाई और भाई के बेटी को अनावश्यक परेशान करने वाला बताया.

https://twitter.com/JennBharucha/status/1118898184829276161?s=19

कार्यकर्ता दीपिका भारद्वाज, से मेहर के पिता की बात हुई थी, जिसमे बताया कि पुलिस आई है. दीपिका ने पुलिस से भी बात की है जिसके अनुसार पुलिस ने पिता को अपनी खुद की बेटी को अगवा करने के लिए हिरासत में लिया है.

पुरुष अधिकार के कार्यकर्ता एवं एडवोकेट रूपेणशु प्रताप सिंह ने भी ट्वीट कर पिता की मदद करने की बात कही.

जैसा कि बाल अधिकार के करयकर्ताओं ने बताया है कि, ऐसे स्थिति में यह किडनैपपिंग नहीं माना जा सकता है, जब कि बच्ची अपने प्राकृतिक अभिभावक के साथ रह रही हो. साथ ही रहने की भी इच्छा जाहिर कर रही हो.

बाल अधिकारों के कार्यकर्ता कुमार एस रतन ने बताया है, भारत ने UNCRC को दिसंबर 1992 में साइन किया था, और UNCRC के अनुच्छेद 12 में लिखा है कि, बच्चे को सुना जाना चाहिए और इनके इच्छा का भी सम्मान होना चाहिए.

गिरफ्तारी के बाद देर रात को ही पुलिस ने पिता और पुत्री मेहर को छोड़ दिया. पिता के ऊपर IPC सेक्शन 363 में कंप्लेंट दर्ज थी.

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More